BJP Makes Big Gain Panchayat elections 2017

खुशखबरी: ओडिसा पंचायत चुनाव के पहले चरण में ही बीजेपी ने जीती 68 सीटें

खुश खबरी आयी हे बीजेपी के लिए ओडिसा के पंचायत चुनावों में भाजपा को बड़ा फायदा हुआ है। मोदी जी की सब तरफ हवा दिख रही हे, पहले चरण में उसने 188 जिला परिषद सीटों में से 68 पर जीत दर्ज की है या फिर उसका उम्‍मीदवार आगे चल रहा है। राज्‍य की सत्‍ता में बैठी बीजू जनता दल(बीजद) ने लगभग 100 सीटों पर जीत हासिल की है।

नॉट बंदी के बाद हुवे चुनावो में सब तरफ बीजेपी को फायदा हो रहा हे,  पांच साल पहले 2012 में भाजपा को 854 जिला परिषद सीटों में से केवल 36 पर जीत मिली थी। माना जा रहा है कि भाजपा इस बार बीजद को पीछे छोड़ सकती है। ओडिशा में अभी पंचायत चुनावों के तीन दौर बाकी हैं। ओडिशा में पहली बार बीजेपी को भारी सफलता मिलती हुई दिख रही हे 19 फरवरी को यहां अंतिम चरण का मतदान होगा।

भाजपा ने चुनावों से पहले कहा था कि इनके नतीजे विधानसभा चुनावों का ट्रेलर साबित होंगे। पहले चरण में 71 प्रतिशत मतदान हुआ है।पार्टी ने केवनझार, बोढ़, संबलपुर, मल्‍कानगिरी, केंद्रपाड़ा, झारसुगुडा, सुंदरगढ़ और अंगुल में भी जोरदार प्रदर्शन किया है। बीजद को पुरी, कोरापुट, जाजपुर, जगतसिंहपुर, सोनपुर और नुआपाड़ा जिलों की सभी सीटें जीती हैं। उसके लिए सबसे बड़ा झटका यह रहा कि भुवनेश्‍पर की एकामरा विधानसभा सीट की जिला परिषद सीट भाजपा ने 1300 से ज्‍यादा वोटों से जीत ली।

नवीन पटनायक के नेतृत्‍व वाली बीजद उम्‍मीद कर रही थी कि पिछली बार की तरह इस बार भी वह चुनावों में एकतरफा जीत हासिल करेगी। उसने इसके लिए पूरा जोर भी लगाया था। उत्तर प्रदेश से भी बीजेपी को यही उम्मीद लगी हुई हे , एक महीने तक चले प्रचार में कई फिल्‍मी सितारों को भी उतारा गया था। लेकिन भाजपा ने मयूरभंज, बारगढ़ और कालाहांडी जिलों में सफाया कर दिया है

Leave a Reply